आलोक कुमार (alok) wrote in google_hindi,
आलोक कुमार
alok
google_hindi

गूगल हिन्दी में - परिचय

गूगल बहुत बड़ा है। आए दिन इसमें कुछ न कुछ होता रहता है। और इसमें से बहुत कुछ हिन्दी में भी है।
तो यह सामुदायिक चिट्ठा आपको लगातार जानकारी देगा कि गूगल हिन्दी में क्या क्या गुल खिला रहा है।

इससे हिन्दी के जाल प्रयोक्ताओं को नई सुविधाओं के बारे में तो पता चलेगा ही, साथ ही गूगल को भी अपने इन नए हिन्दी भाषी प्रयोक्ताओं की ज़रूरतों के बारे में एहसास होगा।
यदि आप भी इस समुदाय के सदस्य बनना चाहते हों तो किसी भी प्रविष्टि की टिप्पणी में लिख दें, हम आपसे सम्पर्क करेंगे।

आप अपने गूगल के साथ हुए छोटे से छोटे वाकये को भी यहाँ लिख सकते हैं - हमें विश्वास है कि इस समुदाय की प्रविष्टयों के पढ़ने वालों को गूगल के खाँसने, खखारने तक में दिलचस्पी है।

ध्यान रहे, प्रविष्टियाँ हिन्दी में हों, नहीं तो हम उनका सर कलम कर देंगे।

यहाँ लिखित सभी सामग्री ग्नू मुक्त प्रलेखन अनुमतिपत्र के अन्तर्गत सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होगी।
  • Post a new comment

    Error

    default userpic
  • 1 comment
मेरा ब्लॊगस्पॊट परhttp://k-vachaknavee.blogspot.com के पते से संहिता नामक हिंदी ब्लॊग था। पिछले एक माह से यह साइन इन होने पर पोस्ट या लेआऊट में जाते ही अकारण ही बंद हो जाता या कम्प्यूटर ही हैंग हो जाता था। अभी १० दिन पहले टाईम्स में समाचार पढ़ा कि गूगल पूरा हैक हो गया है। यह पढ कर सोचा कि थोड़े दिन में सुधरता होगा। इसलिए कई दिन से ब्लॊग को private के रूप में सेट करके बंद कर रखा था। बार- बार की इस महीने भर से चल रही समस्या से तंग आकर आज अपना ब्लॊग ही delete करना पड़ गया । गूगल pages पर अकाऊंट बनाया तो वहाँ भी पहला पन्ना नहीं मिल रहा । हार कर उसे delete कर नया a/c बनाने की सोची तो कोई प्रावधान ही नहीं है। याहू पर http://360.yahoo.com/kvachaknavee पते पर भी एक ब्लॊग है,परन्तु वह भी याहू में हो रहे परिवर्तनों के कारण बंद होने जा रहा है(पूरी 360 कम्युनिटी)। याहू की ओर से जनवरी तक सभी को अपना ब्लॊग बंद करने की सूचना जारी की जा चुकी है।